Elon Musk कहते हैं कि Apple के 1900 रुपये के पॉलिशिंग कपड़े को मत खरीदो


 एलोन मस्क ने अपनी कई कंपनियों के माध्यम से साइड उत्पादों की सूची का विस्तार करते हुए, प्रौद्योगिकी अरबपति ने अब बिक्री के लिए एक नई टेस्ला साइबरव्हिसल की घोषणा की है।  जबकि यह कंपनी के लिए एक पूरी तरह से नया उत्पाद है, मस्क द्वारा समर्थित ऐसे अन्य सभी सामानों की तरह, यह पहले ही बिक चुका है।

 जैसा कि नाम से पता चलता है, नया साइबरविस्टल साइबरट्रक से प्रेरित है, टेस्ला का पहला ऑल-इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक, जिसने नवंबर 2019 में अपनी वैश्विक शुरुआत में ईवी की दुनिया में तूफान ला दिया। कंपनी द्वारा सीमित-संस्करण की सीटी क्लीन-कट लेती है।  , साइबरट्रक का कोणीय आकार, पूरी तरह से समान ऑल-सिल्वर फिनिश के साथ।  कंपनी की वेबसाइट पर एक लिस्टिंग में उल्लेख किया गया है कि "प्रीमियम संग्रहणीय" मेडिकल-ग्रेड स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है।

 इसमें कोई शक नहीं है कि साइबर व्हिसल को ध्यान आकर्षित करने के लिए बनाया गया है।  हालांकि, मामले की सच्चाई यही है कि आखिर यह एक सीटी है।  इसके साथ कीमत का टैग इस पर विश्वास करना बहुत कठिन बना देता है।  टेस्ला साइबरविस्टल 50 डॉलर यानी करीब 3,750 रुपये में बिक्री के लिए तैयार है।  दुनिया भर के पाठकों के लिए, प्लास्टिक से बनी एक साधारण सीटी भारत में 1 रुपये से 5 रुपये (लगभग $0.067) के बीच कहीं भी खरीदी जा सकती है।

तो स्वाभाविक रूप से, मस्क को अपने और कंपनी के फैनबेस के बीच टेस्ला साइबरव्हिसल के विपणन के लिए एक ठोस स्तंभ की आवश्यकता थी।  तो वह क्या करता है?  एक क्लासिक मस्क फैशन में, वह ध्यान आकर्षित करने वाले अन्य बेतुके मूल्य वाले उत्पाद के लिए जाता है - ऐप्पल पॉलिशिंग क्लॉथ।

ऐप्पल द्वारा पॉलिशिंग क्लॉथ को इसके लॉन्च के बाद से $ 19 या 1900 रुपये के मूल्य टैग के कारण ऑनलाइन बहुत उपहास का सामना करना पड़ा है। मजाक में जोड़ते हुए, मस्क ने अपने ट्विटर अनुयायियों से "मूर्खतापूर्ण ऐप्पल क्लॉथ" नहीं खरीदने और इसके बजाय टेस्ला के लिए जाने के लिए कहा।  साइबर सीटी।  हमें नहीं लगता कि मस्क बेहतर शब्दों में सीटी का विज्ञापन कर सकते थे।

 जैसा कि ट्वीट के प्रभाव से स्पष्ट है, क्योंकि सूचीबद्ध होने के एक दिन के भीतर ही साइबर सीटी पहले से ही स्टॉक से बाहर हो गई है।

Apple की वेबसाइट पर पहली बार लिस्टिंग के बाद Apple पॉलिशिंग क्लॉथ के लिए भी इसी तरह की बिक्री देखी गई थी।  उत्पाद का सोशल मीडिया समुदाय द्वारा मज़ाक उड़ाया गया था, लेकिन लिस्टिंग के बाद यह जल्दी से स्टॉक से बाहर हो गया।  खैर, अब ऐसा लग रहा है कि Apple दुनिया की एकमात्र कंपनी नहीं है जो बेतुके मूल्य निर्धारण के साथ भी ऐसा कर सकती है।  मस्क ने दिखा दिया है कि उनकी ब्रांड वैल्यू दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी फर्म से भी कम नहीं है।  और यह कि दुनिया अब ख़र्चों से भरी है।



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