Flipkart ने छोटे शहरों के उपयोगकर्ताओं के लिए Navigation को आसान बनाने के लिए App Design को Update किया, किराना पर अधिक ध्यान दिया

Flipkart updates app design to ease navigation for users in smaller cities, focuses more on grocery

 Flipkart ने छोटे शहरों के ग्राहकों के लिए Homepage Navigation को आसान बनाने के लिए अपने मोबाइल ऐप को फिर से डिज़ाइन किया है और किराने की खरीदारी के लिए एक समर्पित अनुभाग जोड़ा है।  Walmart के स्वामित्व वाली कंपनी का दावा है कि नया Design ग्राहकों को प्रमुख खरीदारी श्रेणियों तक जल्दी पहुंचने में मदद करेगा।  नया डिज़ाइन Android पर Live है और इसे अगले महीने iOS पर रोल आउट किया जाएगा।

Design Overhaul के हिस्से के रूप में, Shopping Categories और Cart और Notification जैसी सुविधाओं को Screen के निचले भाग में ले जाया गया है ताकि उपयोगकर्ता App के माध्यम से Scroll करते समय उन्हें जल्दी से Access कर सकें।

 Flipkart में Growth & Retention के Product Head भरत राम (Bharath Ram) ने कहा कि महत्वपूर्ण तत्वों को निचले स्तर पर रखने के पीछे Psychology यह है कि यह अंगूठे के बहुत करीब है और यह आसानी से लोगों को वहां जाने की अनुमति देता है जहां वे चाहते हैं।

किराने की खरीदारी के लिए समर्पित स्थान होमपेज के शीर्ष पर है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अधिक ग्राहक इसके बारे में जागरूक हों और इसे अधिक बार देखें।  राम ने कहा, "किराने को सबसे ऊपर रखना इसे ग्राहकों के दिमाग में सबसे ऊपर बनाता है।  अब वे जागरूक हैं और जाकर इसकी जांच करेंगे।  यह फ्लिपकार्ट के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण श्रेणी है और हम इस पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

 ई-कॉमर्स के भीतर किराना सबसे तेजी से बढ़ने वाली श्रेणी है, खासकर महामारी के बाद।  कई किराना ऐप ने टियर 2 और टियर 3 शहरों में बहुत अधिक कर्षण देखा है।  यह सुनिश्चित करने के लिए, फरवरी में प्रकाशित स्थानीय सर्किलों द्वारा 30,000 दुकानदारों को शामिल करने वाले एक सर्वेक्षण से पता चलता है कि ऑनलाइन किराने का सामान खरीदने वाले 51% प्रतिभागी टियर 2, टियर 3 और टियर 4 शहरों से थे।

इन शहरों के ग्राहकों को आसानी से सौदे खोजने में मदद करने के लिए, फ्लिपकार्ट नए लेआउट में टियर 2 टियर 3 उपभोक्ताओं के लिए उपभोक्ता-केंद्रित कार्यक्रमों के साथ श्रेणी द्वारा खाली की गई जगह को फिर से तैयार कर रहा है।

 राम बताते हैं कि जहां पहले 100 मिलियन ग्राहक महानगरों और बड़े शहरों से आए थे, वहीं अगले 500 मिलियन ग्राहक टियर 3 शहरों और उसके बाहर से आएंगे।  यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के लिए एक सहज नेविगेशन अनुभव प्रदान करने के लिए इसे और भी अनिवार्य बनाता है ताकि ये ग्राहक आसानी से चीजों को खोज सकें।

राम के अनुसार, फ्लिपकार्ट 80 से अधिक श्रेणियों में 150 मिलियन उत्पाद पेश करता है।

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